हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क पर लगाया जाम। - Dainik Bhaskar

कोरबा – छत्तीसगढ़ के कोरबा में रविवार देर रात बस से कुचलकर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए लोगों ने सोमवार को हंगामा कर दिया। लोगों ने स्टेट हाइवे पर जाम लगा दिया। इसके चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची, लेकिन लोग अड़े रहे। इसके बाद 25 हजार रुपए मुआवजा और टूटी सड़क की मरम्मत का आश्वासन मिलने के बाद लोग वहां से हटे। हादसा दर्री थाना क्षेत्र में हुआ था।

जानकारी के मुताबिक, दर्री निवासी विश्वजीत (35) कटघोरा की एक मोटर शॉप में मिस्त्री का काम करता था। वह रोज की तरह रविवार को भी काम खत्म करने के बादब बाइक से घर लौट रहा था। अभी वह गोपालपुर मुख्य रोड पर पहुंचा था कि कोरबा से कटघोरा की ओर जा रही यात्रियों से भरी शिवम ट्रेवेल की बस ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही विश्वजीत सड़क पर उछल कर गिरा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बस की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई।

इसके बाद गुस्साए लोगों ने बस को रुकवा लिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने बस चालक को किसी तरह पकड़ कर वहां से ले गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। सुबह हादसे की सूचना बस्ती में फैली तो लोग एक बार फिर एकत्र हो गए। उन्होंने हादसे वाली जगह पर जाम लगा दिया। लोग एक करोड़ रुपए मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए थे। उनका कहना था कि जब एक जगह मिल सकता है तो यहां क्यों नहीं।

सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। तब तक चैक डैम पर वाहनों की लंबी लाइन लग चुकी थी। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, पर लोग नहीं मान रहे थे। इसके बाद तहसीलदार को सूचना दी गई। उन्होंने मौके पर आकर परिजनों को 25 हजार रुपए मुआवजा दिया। लोगों का कहना था कि सड़क पर गड्‌डे और अंधेरे के चलते हादसा हुआ है। इसके बाद सड़क को ठीक कराने का आश्वासन दिया गया। इस पर लोग वहां से हटे। खबरें और भी हैं…

By GiONews Team

Editor In Chief