भिलाई – छत्तीसगढ़ के भिलाई में युवक ने सोमवार शाम को अपनी बुजुर्ग मां को जिंदा जला दिया। करीब 90 फीसदी तक झुलसी महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। वारदात के बाद आरोपी भाग निकला था। सूचना मिलने पर पुलिस ने FIR दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, ननकट्‌टी क्षेत्र निवासी मधु वर्मा (55) पत्नी कृष्णा वर्मा ने सोमवार शाम करीब 4 बजे अपनी 3 साल की पोती को नहलाया था। इसी दौरान उनका बेटा सूर्यकांत वर्मा नशे की हालत में घर पहुंचा। उसे पता चला कि बेटी को शाम को नहलाया गया है। इस पर वह अपनी मां से झगड़ा करने लगा। विवाद बढ़ा तो सूर्यकांत ने मां को धक्का मारकर गिरा दिया और केरोसीन डालकर आग लगा दी। इसके बाद वहां से भाग निकला।

पड़ोसी ने बुझाई आग – घटना के समय सूर्यकांत की 19 साल की बहन और बेटी वहीं मौजूद थे। मां से विवाद होने पर आरोपी ने दोनों को कमरे में बंद कर दिया था। शोर सुनकर पड़ोस की महिला पहुंची और उसने पानी डालकर आग बुझाई। इसके बाद मधु वर्मा को अस्पताल लेकर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि वारदात में वह करीब 90 फीसदी झुलस चुकी थीं। संभावना है कि महिला का अंतिम संस्कार परिजन सूर्यकांत से ही करवाएं। इसके चलते अभी आगे कार्रवाई नहीं की जा रही।

ड्रग्स के नशे में था आरोपी, पुलिस पता नहीं लगवा पा रही
वारदात के दौरान आरोपी गांजा और प्रतिबंधित नाइट्रावेट (नशीली टैबलेट) के नशे में था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है, लेकिन अभी तक यह पता नहीं लगा सकी है कि सूर्यकांत ने नशे की गोलियां कहां से खरीदी थीं। यह भी पता नहीं चल पा रहा है कि उसे गांजा कहां से मिला।

By GiONews Team

Editor In Chief