ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री में फेरारी के लिए यह एक कठिन सप्ताहांत था। मोनाको में इटालियन टीम के वन-टू फिनिश के बाद, उन्होंने लगातार कुछ कठिन सप्ताहांत का सामना किया है। स्पेन और ऑस्ट्रिया में, फेरारी ग्रिड पर चौथी सबसे तेज कार थी, जिससे वे अब तेजी से प्रगति कर रही मर्सिडीज टीम से भी धीमे हो गए हैं जो उनके कंस्ट्रक्टर्स में तीसरे स्थान पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रही है। कार्लोस सैंज के पोडियम के बावजूद, वासुर ने जीपीब्लॉग और अन्य पत्रकारों से कहा कि वह सप्ताहांत के परिणाम से निराश थे।
“आज का दिन ठीक था। हमें विश्वास था कि हमारे पास अंत में टायर का लाभ होगा। रसेल पर अंतिम कुछ लैप्स में वापसी करने के लिए। दुर्भाग्यवश, हमारे लिए ट्रैफिक के साथ हम थोड़े कहीं भी नहीं थे। और कुछ लोग दूसरे स्टिंट के अंत में नए टायर सेट के साथ थे। वे लाप हो गए थे, लेकिन हमसे तेज थे। लेकिन हम इस पैक के बीच में थे। यह बहुत अच्छा नहीं चला,” वासुर ने सैंज की गति के बारे में पूछे जाने पर कहा।
‘हम चार्ल्स से निराश हो सकते हैं’
“जब आप सप्ताहांत को संक्षेप में बताने की कोशिश करते हैं, तो मुझे लगता है कि हम चार्ल्स से निराश हो सकते हैं। हमारे पास बहुत बेहतर सप्ताहांत करने और बहुत अधिक अंक स्कोर करने की संभावना थी। लेकिन अब यह ऐसा ही है। हमें बैठकर इसे एक साथ चर्चा करनी होगी। यह देखने के लिए कि हम क्या सुधार कर सकते हैं। और यह 24 में से एक है और हम अगले सप्ताह वापस आएंगे।” लेक्लर के लिए यह एक कठिन सप्ताहांत था। मोनाको के ड्राइवर अपने अंतिम क्वालीफाइंग रन पर लैप सेट करने में असमर्थ थे, और पहले लैप के क्लैश ने लेक्लर को बाकी रेस के लिए पॉइंट्स के बाहर लड़ने पर मजबूर कर दिया, अंततः वे 12वें स्थान पर समाप्त हुए।
फ्रांसीसी ड्राइवर तीसरे त्रिकोणीय चरण के सिल्वरस्टोन की ओर देख रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि फेरारी अपनी कार को और विकसित कर सकेगी। “जब आप कुछ लाते हैं, जैसा कि अब अपग्रेड उतने शक्तिशाली नहीं हैं जितने पहले थे, कभी-कभी आपको कार की ट्यूनिंग पर घाटा होता है। और आपको अपग्रेड के शीर्ष पर पहुंचने के लिए एक या दो सप्ताहांत की आवश्यकता होती है। इसलिए सिल्वरस्टोन में एफपी1 और एफपी2 मददगार होंगे।” वासुर ने निष्कर्ष निकाला।