बिलासपुर– सिम्स हॉस्पिटल से चोरी हुए 7 माह के मासूम हमजान को कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने खोज लिया। पुलिस की टीम ने मासूम को मध्यप्रदेश के उमरिया रेल्वे स्टेशन में आरोपी महिला के चंगुल से छुड़ा लिया। महिला ने बच्चे को इसलिए अगवा किया था, कि वह अपने प्रेमी के साथ नई ज़िंदगी शुरू कर सके, इसके लिए उसने पूर्व प्रेमी और सहेली का सहारा लिया, पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

करगीरोड कोटा वार्ड नं एक निवासी इशाक बी पति सफर बी अपने 7 माह के बच्चे के साथ गुरुवार को इलाज के लिए बिलासपुर के सिम्स हॉस्पिटल पहुंची। जहां टॉयलेट जाते वक्त उसने एक परिचित महिला को बच्चे को देखने जिम्मेदारी सौंपी, कुछ देर बाद वह वापस लौटी, तो महिला बच्चे समेत गायब थी, रोती बिलखती माँ थाने पहुंची। पुलिस ने बड़ी बारीकी से पूरा मसला समझा और हमजान की तलाश में जुट गई, पुलिस कड़ियाँ जोड़ते आरोपी तक पहुंची तो चौकाने वाला खुलासा हुआ।
मुख्य आरोपी रीता यादव ने अपने पहले प्रेमी द्वारा शादी से इंकार किये जाने पर वर्तमान पति से प्रेम विवाह किया, उसके साथ भी दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन  नहीं टिक सका, तो पति को छोड नये प्रेमी की तलाश में हेगो गेम एप्स के माध्यम से युवक से संपर्क बढ़ाया। नए के छोडे जाने के डर से उसने अपने प्रेंगनेट होने की झूठी जानकारी उसे दी गई। जिस पर प्रेमी द्वारा 8 माह बाद बच्चे के बारे में पूछा, तो रीता ने लड़का पैदा होने की झूठी बात बताई। प्रेमी के साथ नये सिरे से जीवन की शुरूआत करने की चाह में अपनी सहेली हेमा कौशिक के साथ टिकरापारा में किराये के मकान में रहते हुए मिलकर बच्चे की तलाश करने लगी।

रीता यादव ने अपने पूर्व प्रेमी पुष्पेन्द्र गोड को यह बोलकर साथ लिया, कि वह एक संस्था वालो से जुडी है, जो बच्चों को अस्पताल में ले जाकर चेकअप कराने पर बच्चे के परिवार को 7-10 हजार की राशि दी जाती है। रेल्वे स्टेशन में घुमने जाने के दौरान प्रार्थिया इशाक बी और उसके बच्चे को देखकर उनसे संपर्क बनाने का प्रयास किया गया। मन ही मन अपने मंसूबे को कामयाब होता देख, अगले दिन अपने पूर्व प्रेमी के साथ प्रार्थिया के पास पहुंची, और सिम्स में चेकअप कराने की बात कर साथ चलने को राजी कर लिया। फिर मौका पाकर बच्चे को लेकर भाग गई। वह बच्चे को लेकर अपने नए प्रेमी के पास संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली जा रही थी, तभी मध्यप्रदेश के उमरिया के पास आरपीएफ की मदद से उसे पकड़कर बच्चा बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपी रीता यादव उसके पूर्व प्रेमी पुष्पेंद्र गोंड और सहेली हेमा कौशिक को गिरफ्तार किया है।

पति से अनबन होने पर महिला ने प्रेमी के साथ नए जीवन की शुरुआत की सोची, लेकिन उसने रास्ता गलत चुना, जिसमें उसके पूर्व प्रेमी और सहेली ने भी साथ दिया, और अब तीनो सलाखों के पीछे जा पहुंचे।

By GiONews Team

Editor In Chief