कोरबा– दीपका नगर पालिका में 15 करोड़ के टेंडर को लेकर शुक्रवार को बवाल हो गया। नगर पालिका के गेट पर ही कांग्रेस की पालिका अध्यक्ष संतोषी दीवान के पति जगदीश सिंह और भाजपा के नेता प्रतिपक्ष अनूप यादव के बीच मारपीट हो गई। दोनों ने एक-दूसरे को थप्पड़ मारे तो समर्थक भी आपस में भिड़ गए। इसके बाद कुर्सियां, लात-घूंसे सब चले। किसी तरह मामला शांत हुआ तो दोनों पक्ष थाने पहुंच गए। वहां भी हंगामा जारी है।

जानकारी के मुताबिक नगर पालिका के अलग-अलग कार्यों के लिए करीब 15 करोड़ रुपए के टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। इसी के लिए शुक्रवार को फॉर्म लेने की अंतिम तारीख थी। आरोप है कि पालिक अध्यक्ष के संतोषी दीवान के पति जगदीश सिंह समर्थकों के साथ गेट पर खड़े हो गए और ठेकेदारों को अंदर जाने से रोकने लगे। इसकी जानकारी नेता प्रतिपक्ष और भाजयुमो जिला महामंत्री अनूप यादव वहां पहुंच गए। उन्होंने ठेकेदारों को रोके जाने का विरोध किया।

दोनों पक्षों जमकर मारपीट, गाली-गलौच हुई, थाने में भी जारी रहा विबाद

आरोप है कि इसी बीच जगदीश सिंह ने नेता प्रतिपक्ष अनूप यादव को तमाचा जड़ दिया। इसके चलते उनके कान से खून बहने लगा। इसके बाद दोनों ओर के समर्थक गाली-गलौज करते हुए भिड़ गए। नेता प्रतिपक्ष ने भी जगदीश सिंह को थप्पड़ मारे। दोनों ओर से लात-घूंसे और कुर्सियां चलने लगीं। दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे के कपड़े खींचकर मारपीट करना शुरू कर दिया। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। फिर किसी तरह अन्य लोगों ने शांत कराया। हंगामे के बाद दोनों पक्ष दीपका थाने पहुंचे हुए हैं। वहां भी उनमें विवाद जारी है। थाने में ही दोनों पक्ष एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दे रहे हैं। दीपका में इस तरह टेंडर को लेकर विवाद होना, नई बात नहीं है। पहले भी ऐसा होता है। अब बात कांग्रेस शासित पालिका अध्यक्ष के पति और नेता प्रतिपक्ष के बीच की है। ऐसे में पुलिस की कार्रवाई बड़ा सवाल है। हालांकि, इस विवाद ने क्षेत्र और राजनीतिक माहौल दोनों गर्म कर दिया है।

By GiONews Team

Editor In Chief