रतनपुर – नवरात्र के दौरान रतनपुर में भीड़ भाड़ होने के बावजूद रतनपुर बस स्टैंड चौक स्थित एसबीआई की एटीएम को तोड़कर बदमाश ने लूटपाट की कोशिश की थी। घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। ट्रांजेक्शन सॉल्यूशन इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी इस एटीएम की देखभाल करती है। रात 12:00 से 2:00 के बीच इस एटीएम को लुटेरे ने लूटने का प्रयास किया था।

हालांकि वह सफल नहीं हुआ, जिसके बाद उसने मशीन में तोड़फोड़ की और चलता बना। तब से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। इसी बीच बीते शुक्रवार को करैहापारा निवासी संतोष कुमार केवट के दुकान से एक मोबाइल चोरी होने की शिकायत मिली। रतनपुर पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने मोबाइल चोर की तलाश शुरू की। इस दौरान उसके हाथ अभिषेक मसीह लगा। उसकी गतिविधियां संदिग्ध थी। जब पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो फिर एक – एक कर कई मामले खुलते चले गए।

वह जिस स्कूटी में सवार था, उसके पास उसके भी कागजात नहीं थे। पुलिस ने जब मिलान किया तो एटीएम लुटेरे से भी उसकी शक्ल मिल गयी। पूछताछ में उसने एटीएम में तोड़फोड़ और लूटपाट की कोशिश की बात स्वीकार कर ली। पता चला कि नशे का आदी अभिषेक मसीह शातिर चोर है। वह किसी की भी गाड़ी चुरा कर बिलासपुर और आसपास वारदात करने निकल पड़ता है। जिस स्कूटी में वह घूम रहा था , वह भी चोरी की निकली। सीजी 07 AE 4511 को भी पुलिस ने जप्त कर लिया है।

फिलहाल तीन मामलों में उसे गिरफ्तार कर कोर्ट पेश किया गया। इस तरह से संजोग से शातिर अपराधी पुलिस के हाथ लग गया।

By GiONews Team

Editor In Chief