बालोद– नाबालिग प्रेमी जोड़े ने खुदकुशी कर ली। दोनों के शव दो फंदे में एक ही पेड़ पर लटके मिले हैं। दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे। बताया जा रहा है कि दोनों के प्यार में जाति आड़े आ रही थी, इसलिए दोनों नाबालिगों ने ऐसा कदम उठाया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह मामला गुरुर थाना क्षेत्र के डोटोपार गांव का है।

नाबालिग प्रेमी जोड़े की पहचान पलारी निवासी छात्र (17) और ओझागहन निवासी छात्रा (16 ) के रूप में हुई। दोनों शनिवार की रात अपने परिवार को बिना बताए घर से बाइक से निकले थे।

स्कूल में दोस्ती हुई, तीन साल से था प्रेम प्रसंग
पुलिस ने बताया कि दोनों एक साथ लोहारा स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ाई करते थे। तीन साल पहले यानी 9वीं कक्षा में दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई जो गहरे प्रेम प्रसंग में बदल गई। तीन साल तक प्रेम प्रसंग में रहने के बाद अब दोनों ने एक साथ फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार की देर रात लड़की के परिवार वाले जब सो गए तब वह चुपके से घर से निकली। बाहर प्रेमी पहले से बाइक लेकर तैयार था। इसके बाद दोनों ने करीब 4 से 5 किमी की दूरी पर खेत में मौजूद पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। आसपास के लोगों ने सुबह जब दोनों को फांसी पर लटके देखा तो तत्काल गुरूर थाने में सूचना दी। मौके से बाइक और लड़के का मोबाइल फोन बरामद किया गया है। मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई और जांच पड़ताल की जा रही है।

शादी करना चाहते थे, लेकिन परिजन राजी नहीं हुए
जानकारी के मुताबिक, दोनों के प्रेम-प्रसंग की जानकारी उनके परिवार वालों को थी। युवक-युवती एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों की जाति अलग-अलग होने के कारण उनका परिवार राजी नहीं था।

By GiONews Team

Editor In Chief