रायपुर – राजधानी में दो दिनों के भीतर 4 ATM में चोरी की वारदात हो चुकी है। 3 में तो रुपए निकालने में आरोपी कामयाब भी रहे। एक ATM में सायरन बज उठने की वजह से बदमाश खाली हाथी ही भाग गया। इन चोरों का पसंदीदा ATM, SBI का है। एक कैनरा बैंक के एटीएम को भी लूटने की नाकाम कोशिश हुई है। इन मामलों में कबीर नगर, देवेंद्र नगर और विधानसभा थाने की पुलिस अब एटीएम में हो रही इन शातिराना चोरियों के पीछे के बदमाशों को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

फिल्मी अंदाज का मुखौटा लगाकर आया
शनिवार रात लगभग दो बजे के आस-पास विहान हॉस्पिटल के पास केनरा बैंक के एटीएम में चोरी की नियत से बदमाश घुस आया। ATM के पास लगा कैमरा उसकी हरकतों को रिकॉर्ड कर रहा था। चोर कैमरे से बचने के लिए फिल्मी अंदाज का एक मुखौटा लगाकर आया था जैसा कई फिल्मों में चोरों को इस्तेमाल करते भी दिखाया गया है। एटीएम में करीब 5 मिनट तक वो चोरी की कोिशश करता रहा। मशीन का निचला पैनल खोलते ही एक सायरन बजने की वजह से वो भाग निकला। पास ही मौजूद एक पुलिस पेट्रोलिंग टीम भी मौके पर आई लेकिन तब तक शातिर भाग निकला। अब रविवार को बैंक के क्लर्क ने विधानसभा थाने पहुंचकर चोरी की इस कोशिश पर FIR दर्ज करवाई है।

दो एटीएम से निकाल लिए 1 लाख 77 हजार
दो चोरों का एक गिरोह रायपुर के कबीर नगर इलाके के ATM में हाथ साफ करके निकल गया और किसी को पता तक नहीं चला। गनपत चौक और हिरापुर के बंगाली होटल के पास बने SBI के एटीएम से कुल 1 लाख 77 हजार रुपए निकाल लिए गए। एटीएम का निचला हिस्सा टूटा हुआ मिलने की वजह से कैश की गिनती में रुपए कम मिले तो चोरी का पता चला। इस घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों का हुलिया दो दिन पहले फाफाडीह इलाके में SBI एटीएम से 20 हजार चुराने वालों से मेल खाता दिख रहा है। लगभग 2 लाख रुपए शहर के एटीएम से दो दिनों के भीतर चोरी हो चुके हैं।

By GiONews Team

Editor In Chief